Monday, January 26, 2015

आईजी अमिताभ ठाकुर ने 28 अगस्त को फेसबुक पर महात्मा गांधी और महिला समाज पर बेहद ही आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए लिखा था कि बापू गैर औरतों के साथ सार्वजनिक रूप से सोते थे। गांधी विवाहित और अविवाहित महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाया करते थे।

राष्ट्रपिता पर अभद्र टिप्पणी करने वाले आईजी के खिलाफ तहरीर

http://m.bhaskar.com/article/lucknow/8172/UP-LUCK-ig-abusive-comment-on-gandhi-ji-on-facebook-tahrir-4728279-NOR.html

dainikbhaskar.com | Aug 29, 2014, 09:15:00 PM IST
Image
लखनऊ. फेसबुक पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का मामला तूल पकड़ते जा रहा है। राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के अध्यक्ष प्रताप चंद्र ने आईजी के खिलाफ आशियाना थाने में तहरीर दी है और कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर ले ली है, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया है।
 
आईजी अमिताभ ठाकुर ने 28 अगस्त को फेसबुक पर महात्मा गांधी और महिला समाज पर बेहद ही आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए लिखा था कि बापू गैर औरतों के साथ सार्वजनिक रूप से सोते थे। गांधी विवाहित और अविवाहित महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाया करते थे। आईजी की इस अमर्यादित टिप्पणी के बाद गुरुवार से इस पोस्ट पर तमाम सरकारी और गैरसरकारी लोग राष्ट्रपिता पर घिनौने लेख लिख रहे हैं। इसमें यहां तक लिखा गया कि वे गांधी को अपना राष्ट्रपिता मानने से इनकार करते हैं। इस टिप्पणी में जहां एक तरफ राष्ट्रपिता को अपमानित करके देश और राज्य के लोगों की भावना को ठेस पहुँचाया गया है, वहीं दूसरी तरफ महिला समाज पर चरित्र हीनता का घिनौना आरोप तय कर दिया है।
 
बर्खास्त करने की हुई मांग
 
प्रताप चंद्र ने उक्त टिप्पणियों को जनभावना और महिला समाज की अस्मिता के विरूद्ध मानते हुए आशियाना थाने में अमिताभ ठाकुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। पार्टी के प्रवक्ता विजय कुमार पांडेय ने बताया कि अमिताभ ठाकुर सरकारी महकमे में सेवारत हैं। इससे उनकी इस टिप्पणी की गंभीरता ज्यादा मायने रखती है । उन्होंने आईजी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है। 
 
आईजी ने खुद को बताया सामजिक चिंतक
 
एसओ आशियाना का कहना है कि न तो उन्हें कोई तहरीर मिली है और न ही उन्होंने आईजी अमिताभ ठाकुर के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में अमिताभ ठाकुर ने यह स्वीकार किया कि उन्होंने फेसबुक पर महात्मा गांधी के खिलाफ टिप्पणी लिखी है। उनका तर्क है वह एक आईपीएस होने के साथ ही सामाजिक चिंतक भी हैं।
 
गांधी जी की फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment