Saturday, July 18, 2015

अरे वास्तविक ईमानदार ( मूर्ख ) आईपीएसों, कुछ सीखो अमिताभ ठाकुर से और जमकर खरीदो संपत्तियां अपनी पत्नियों के नाम और बचने के लिए उनको पहना दो समाजसेविका का मुखौटा !



निरंतर बढ़ती मंहगाई के दौर में जहां एक वास्तविक ईमानदार आईपीएस  अपने जीवनकाल में एक मकान बना ले तो बड़ी बात है पर क्या आप जानते है कि कथित रूप से ईमानदार कहकर प्रचारित की  जा रही अमिताभ ठाकुर - नूतन ठाकुर दंपत्ति के पास यूपी और बिहार में 10 रिहायशी संपत्तियां ( कुल  57428 वर्गफुट  ) हैं जो यूपी के सीएम अखिलेश यादव की रिहायशी सम्पत्तियों से कहीं अधिक हैं। गौरतलब यह है कि  इनमें से 6 संपत्तियां  ( 48670 वर्गफुट रिहायशी जमीन)  लखनऊ के पाश कॉलोनी गोमतीनगर के आसपास की बेशकीमती जमीनें हैं  जो कथित रूप से सामाजिक कार्यकर्ता और आरटीआई एक्टिविस्ट कही जाने बाली नूतन ठाकुर के नाम में हैं।

यदि अपने और अपनी पत्नी नूतन ठाकुर के नामों में 10 रिहायशी संपत्तियां कुल ( 57428 वर्गफुट की ) खरीदने बाला यूपी का  आईपीएस ( वर्तमान निलंबित )  अमिताभ  ठाकुर ईमानदार है तो फिर भारत में बेईमान कौन है?


गौरतलब यह भी है कि ये सभी संपत्तियां वर्ष 1992 ( अमिताभ के  सेवा में आने  के वर्ष )  से वर्ष 2006 ( जसराना काण्ड बाले वर्ष ) के बीच खरीदी गयीं हैं। भई वाह, क्या संयोग है कि यह कथित रूप से ईमानदार कहकर प्रचारित आईपीएस जब तक जिलों में  एसएसपी/ एसपी रहा, धड़ाधड़ धड़ाधड़ संपत्तियां  खरीदता रहा और जसराना काण्ड के बाद महत्वहीन कहे जाने बाले बिना ऊपरी कमाई  बाले पद पर जाते ही  संपत्तियां खरीदने पर ब्रेक लग गया।   

No comments:

Post a Comment