Tuesday, December 8, 2015

अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर को मानहानि करने के लिए कानूनी नोटिस l



विधिक नोटिस : दिनांक 06 दिसम्बर 2015
सेवा में,
श्रीमती नूतन ठाकुर
पत्नी श्री अमिताभ ठाकुर
निवासी 5/426, विरामखंड, गोमतीनगर, लखनऊ, पिन कोड-226010

महोदया,
       मैं इस विधिक नोटिस के माध्यम से आपको आगाह कर रहा हूँ कि आपने मेरे विरुद्ध असत्य,आधारहीन, बगैर साक्ष्य के अवमानकारी आरोप लगाए हैं और उनका प्रकाशन दिनांक 11 सितम्बर 2015 को नवभारत टाइम्स की वेबसाइट पर कराया है नवभारत टाइम्स की वेबसाइट का सम्बंधित वेबलिंक http://navbharattimes.indiatimes.com/metro/lucknow/politics/lokayukta-libel-nutan-thakur39s-statement-today-will-be-recorded/articleshow/48902041.cms है

नवभारत टाइम्स की वेबसाइट पर प्रकाशित समाचार के अनुसार आपने इस समाचार वेबसाइट को कहा  है उनके पति के खिलाफ वाद दायर करने वाले व्यक्ति का इस तरह लोकायुक्त एनके मेहरोत्रा की मदद में खड़ा होना दोनों की मिलीभगत को दर्शाता है। जिसका प्रकाशन इस समाचार वेबसाइट ने किया है । मैं इस देश का सम्मानित नागरिक और एक लब्धप्रतिष्ठित समाजसेवी हूँ । आपके द्वारा बिना किसी सबूत  के मेरी यूपी के लोकायुक्त एन.के. मेहरोत्रा से मिलीभगत होने संबंधी नितांत असत्य व्यक्तिगत कथन कर उसका समाचार प्रकाशित कराने से मेरी सामाजिक छवि धूमिlल हुई है और इस प्रकार आपके इस गैरकानूनी कृत्य से मुझे अत्यन्त गंभीर मानसिक आघात भी लगा है । ऐसा प्रतीत होता है कि मेरे द्वारा यूपी के लोकायुक्त के समक्ष आपके पति की शिकायत किये जाने के कारण मुझसे व्यक्तिगत दुर्भावना रखते हुए आपके द्वारा कायराना और दूषित मानसिकता का परिचय देते हुए जानबूझकर मेरी मानहानि की गयी है । आपके द्वारा किया गया कृत्य आई.पी.सी. और आई.टी. एक्ट के तहत दंडनीय अपराध है ।

अतः आप ‘मेरी यूपी के लोकायुक्त एन.के. मेहरोत्रा से मिलीभगत’ होने संबंधी वे सभी ठोस साक्ष्य/सबूत/अभिलेख/रिकॉर्डिंग आदि मुझे 15 दिनों में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें जिनके आधार पर आपने मेरे विरुद्ध उपरोक्त व्यक्तिगत वक्तव्य का सार्वजानिक प्रकाशन कराया है अन्यथा यह मान लिया जाएगा कि आपके पास उक्त के बावत कोई साक्ष्य/ सबूत/अभिलेख आदि उपलब्ध नहीं हैं और आपके इस आपराधिक कृत्य से मुझे हुई मानहानि और क्षति के बावत मेरे द्वारा सक्षम न्यायालय में मुकद्दमा दाखिल करके आपके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी जिसके समस्त हर्जे,खर्चे आदि की समस्त जिम्मेदारी आपकी होगी ।
(नोटिस A4 आकार के बिना कटे फटे कागज पर प्रिंटेड है) 


( संजय शर्मा )
102,नारायण टावर
एफ ब्लाक ईदगाह के सामने,राजाजीपुरम
लखनऊ,उत्तर प्रदेश,पिन कोड – 226017 

 
 

No comments:

Post a Comment